कानून बदलने के लिए सरकार में होना जरूरी... चिदंबरम ने किया CAA हटाने का दावा तो शाह का पलटवार

नई दिल्ली: नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर सियासी घमासान लगातार जारी है। कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व वित्त मंत्री पीएम चिदंबरम ने अब सीएए रद्द करने को लेकर टिप्पणी की। कांग्रेस नेता के इस बयान पर गृह मंत्री अमित शाह ने करारा पलटवार किय

4 1 11
Read Time5 Minute, 17 Second

नई दिल्ली: नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर सियासी घमासान लगातार जारी है। कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व वित्त मंत्री पीएम चिदंबरम ने अब सीएए रद्द करने को लेकर टिप्पणी की। कांग्रेस नेता के इस बयान पर गृह मंत्री अमित शाह ने करारा पलटवार किया। उन्होंने कांग्रेस पर तगड़ा अटैक करते हुए कहा कि कानून बदलने के लिए सरकार में होना जरूरी है। अभी तो कांग्रेस के लिए मुख्य विपक्षी दल बनना भी संभव नहीं है। उन्होंने ये भी कहा कि पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश से आए और सताए हुए अल्पसंख्यकों को सीएए के माध्यम से नागरिकता मिलेगी, यह मोदी की गारंटी है।

शाह ने कांग्रेस को जमकर सुनाया

कांग्रेस के सत्ता में आने पर सीएए को खत्म करने के चिदंबरम की ओर से आए बयान पर अमित शाह ने जोरदार रिएक्ट किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस हिंदुओं, बौद्धों, जैनियों, ईसाइयों, सिखों को नुकसान पहुंचाने पर तुली हुई है। शाह ने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के जरिए पीएम मोदी के नेतृत्व में बीजेपी सरकार की प्राथमिकता प्रताड़ित हिंदुओं के अधिकारों को सुरक्षित करना है। हालांकि कांग्रेस अब उन्हें निरस्त करने की बात कर रही। कांग्रेस केवल तुष्टीकरण की राजनीति करती है।


ये कानून संविधान के मूलभूत सिद्धांतों का प्रतिनिधित्व करता है- शाह

अमित शाह ने कहा कि चिदंबरम इन कानूनों को खत्म करने की बात करके देश की आजादी के उन निर्माताओं के सपनों का अपमान कर रहे जिन्होंने इसकी वकालत की थी। सीएए के जरिए बीजेपी सरकार की प्राथमिकता पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश से प्रताड़ित हिंदू, बौद्ध, जैन, ईसाई, सिख और पारसी समुदायों को भारतीय नागरिकता प्रदान करना और उनके अधिकारों को सुरक्षित करना है। यह कानून संविधान के मूलभूत सिद्धांतों का प्रतिनिधित्व करता है।

'मोदी को वोट दें, आवाज इटली तक जाए', कोटा में बोले केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह

चिदंबरम ने CAA को लेकर क्या कहा था

अमित शाह का ये बयान कांग्रेस नेता चिदंबरम के उस कमेंट पर आया था जिसमें उन्होंने CAA हटाने की बात कही थी। दिग्गज कांग्रेस नेता ने रविवार को कहा था कि विपक्षी इंडी अलायंस के केंद्र में सत्ता संभालने पर संसद के पहले सत्र में ही नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) को निरस्त कर दिया जाएगा। उन्होंने ये भी कहा था कि कांग्रेस पार्टी का इरादा सीएए को रद्द करने का है, भले ही इसका जिक्र पार्टी के घोषणा पत्र में नहीं किया गया हो।

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Punjab News: अमृतसर में अकाली दल को लगा बड़ा झटका, तलबीर गिल साथियों सहित AAP में हुए शामिल

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, अमृतसर। अमृतसर लोकसभा क्षेत्र (Amrisar Lok Sabha Seat) में आम आदमी पार्टी (AAP) को बड़ी मजबूती मिली है। वहीं अकाली दल को बड़ा झटका लगा है। शिरोमणि अकाली दल बादल के अमृतसर दक्षिण से हलका प्रभारी तलबीर गिल शुक्रवार क

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now